चुनाव से पहले बिहार सीएम का जनता के नाम पत्र, लिखा- 2005 में उम्मीदों का सूरज उगा

सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक खुला पत्र जनता के लिए जारी किया. पत्र के जरीय सीएम ने लालू राज पर हमला बोला और एनडीए के लिए वोट मांगा.

New Update
बिहार सीएम ने लिखा पत्र

बिहार सीएम ने लिखा पत्र

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक खुला पत्र जनता के लिए जारी किया. सीएम कुमार ने साल 2005 से बिहार क हालात बदलने का दावा अपने पत्र के जरिए किया. साथ ही पत्र के जरीय पूर्व सीएम लालू यादव और राबड़ी देवी को भी निशाने पर लिया. सीएम ने बिहारवासियों के लिए में लिखा कि 2005 के पहले बिहार के लोगों को देश-दुनिया में अपमान झेलना पड़ता था. लेकिन 2005 के बाद घना अंधेरा छटा और उम्मीदों का नया सूरज उगा.

Advertisment
सीएम का पत्र-1
सीएम का पत्र-1

4 लाख नौकरियां दी गई 

बिहार की जनता के लिए लिखे गए पत्र के जरिए सीएम ने यह दावा किया कि उन्होंने जो 10 लाख लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, उनमें से 4 लाख नौकरियां दे दी गई है. इसके अलावा पंचायत और नगर निकाय में महिलाओं को आरक्षण भी दिया गया है. छात्राओं के लिए साइकिल, पोशाक योजना, शिक्षा, सड़क और कानून व्यवस्था को भी उनकी सरकार ने बेहतर किया है.

Advertisment

2005 के पहले का बिहार

सीएम ने कहा कि पहले घोटाले, अपराध, अपहरण, हत्या, डकैती, नरसंहार, माफिया राज यही सब बिहार की पहचान बन चुका था. उद्योग-धंधे सब बंद हो गए थे. अपराधियों के डर से व्यापारी, कारोबारी राज्य से पलायन कर गए थे. 2005 के पहले बिहार में व्यवस्था चौपट हो चुकी थी. सच तो यह है कि उस समय बिहार में कोई व्यवस्था ही नहीं थी. 

अपने कार्यकाल की तारीफ करते हुए सीएम ने आगे लिखा- हमने अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया है. बिहार का नवनिर्माण किया है. बिहार को उसकी खोई हुई गरिमा वापस दिलाई है. आज हमारे राज्य का परचम देश-विदेश में लहरा रहा है. हमारी सरकार ने सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य, कानून हर क्षेत्र में बहुत काम किया है. बिहार के गांव तक सड़कों का जाल बिछाया है. शहर से लेकर गांव तक हमने बिजली पहुंचाने का काम किया है. अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है.

सीएम का पत्र-2
सीएम का पत्र-2

एनडीए के खाते में दे वोट

पत्र में अपने काम के बखान के बाद सीएम ने अनुरोध बिहार की जनता से एनडीए प्रत्याशियों को वोट देने का अनुरोध किया. सीएम ने कहा कि आप अपना और अपने परिवारजनों का वोट एनडीए को दे. इसके अलावा आप मेरी तरफ से अपने परिचित, रिश्तेदार, पास-पड़ोस के लोगों से भी एनडीए प्रत्याशी को ही वोट देने के लिए आग्रह करे.

प्रदेश के मुखिया इन दिनों बिहार में दूसरे चरण के चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं. इसके लिए वह हर दिन किसी ने किसी अलग जिले में चुनावी सभा करते हैं. मालूम हो कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को बिहार के 5 जिलों में वोटिंग होनी है. जिनमें भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया सीट शामिल है, जिसके लिए सभी पार्टियां अपनी ताकत पर झोंक रही है.

Bihar loksabha election 2024 Bihar CM's letter CM Nitish kumar's letter