'मंगलसूत्र' पर भाजपा और कांग्रेस की बयानबाजी जारी, प्रियंका गांधी ने क्यों कहा PM मोदी अनैतिक बात करते हैं

21 अप्रैल (रविवार) को राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं के गहने और मंगलसूत्र (Mangal Sutra) लेकर पैसा ऐसे लोगों में बांट देगी जिनके अधिक बच्चे हैं, जो घुसपैठिए हैं.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
प्रियंका गांधी ने मंगलसूत्र बयान पर किया पलटवार

प्रियंका गांधी ने मंगलसूत्र बयान पर किया पलटवार

कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग का सिलसिला जारी है. कभी पीएम मोदी कांग्रेस नेता राहुल गाँधी तो कभी पुरी कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते है. 21 अप्रैल (रविवार) को राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं के गहने और मंगलसूत्र (Mangal Sutra) लेकर पैसा ऐसे लोगों में बांट देगी जिनके अधिक बच्चे हैं, जो घुसपैठिए हैं.

Advertisment

पीएम मोदी (PM Modi) ने रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान का उदहारण देते हुए कहा था कि कांग्रेस के लिए देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है.

प्रियंका ने किया तीखा हमला 

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को कर्नाटक में रैली को संबोधित करते हुए कहा “पिछले दो दिनों से कैसी-कैसी बहकी-बहकी बातें की जा रही हैं. कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी आपका मंगलसूत्र, आपका सोना छीनना चाहती हैं. 70 सालों से ये देश स्वतंत्र हैं, 55 साल कांग्रेस की सरकार रही है, क्या किसी ने आपका सोना छीना, आपके मंगलसूत्र छीने. इंदिरा गांधी ने जब जंग हुई, अपना सोना इस देश को दिया. मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश के लिए क़ुर्बान हुआ है.”

Advertisment

प्रियंका ने कहा कि पीएम अगर मंगलसूत्र का महत्व समझते तो ऐसी अनैतिक बातें नहीं करते. किसान पर कर्ज चढ़ता है तो उसकी पत्नी अपना मंगलसूत्र गिरवी रखती है. बच्चों की शादी या दवाई की जरूरत होती है तो महिलाएं अपने गहने गिरवी रखती हैं. प्रियंका गांधी ने कहा, “ये बात ये लोग नहीं समझते और इसका प्रमाण ये है कि जब नोटबंदी हुई और जब महिलाओं की बचत इन्होंने ली और कहा कि बैंकों में पहुंचाओ, तब मोदी जी कहां थे. वो आपसे आपकी बचत का पैसा ले रहे थे.”

प्रियंका गाँधी ने पीएम मोदी को किसान आन्दोलन, मणिपुर हिंसा और लॉकडाउन के मुद्दे पर भी घेरते हुए कहा “जब देश में उन्होंने लॉकडाउन किया और सारे मजदूर देश भर से, बेंगलुरु से, यूपी-बिहार और अलग-अलग स्थानों के लिए पैदल निकले, जब कोई सहारा नहीं मिल रहा था, तब महिलाओं ने अपने गहने गिरवी रखें, तब मोदी जी कहां थे? किसान आंदोलन हुआ, 600 किसान शहीद हुए, उनकी विधवाओं के मंगलसूत्र के बारे में सोचा मोदी जी ने.”

प्रियंका ने आगे कहा जब मणिपुर में जातीय हिंसा हुई, महिलाओं को नग्न करके घुमाया गया तो उस समय पीएम मोदी ने कोई प्रतिक्रिया क्यों नहीं दी. मणिपुर में एक जवान की बीवी का वस्त्रहरण करके पूरे देश के सामने घुमाया गया, मोदी जी चुप थे, तब उसके मंगलसूत्र के बारे में नहीं सोचा.”

प्रियंका ने आरोप लगते हुए कहा पीएम मोदी महिलाओं को डराकर उनका वोट हासिल करना चाहते हैं. उन्हें, शर्म आनी चाहिए.

PM modi priyanka gandhi Mangal Sutra