Earthquake in Taiwan: ताइवान में फिर भूकंप के झटके, देर रात 6.3 तीव्रता के भूकंप से थर्राया शहर

Earthquake in Taiwan: सोमवार की शाम 5:00 बजे से रात 12:00 तक के बीच भी 80 से ज्यादा झटके ताइवान में महसूस किए गए थे. भूकंप की वजह से शहर की एक इमारत भी ढह गई.

New Update
ताईवान में भूकंप

ताईवान में भूकंप

ताइवान में एक बार फिर से लोगों ने भूकंप के झटके को महसूस किया. बीती रात ताइवान में 6.3 तीव्रता का तेज भूकंप आया, जिससे पिछले भूकंप में क्षतिग्रस्त हुई इमारत एक तरफ तक झुक गई. वहीं कल के भूकंप की वजह से शहर की एक इमारत ढह गई.

Advertisment

इससे पहले 3 अप्रैल को भी ताइवान में शक्तिशाली भूकंप आया था. जिससे लोग अभी उबर नहीं पाए थे, तब तक दूसरी बार फिर से ताइवान की धरती कांप उठी.

खबरों के मुताबिक भूकंप का केंद्र ग्रामीण पूर्वी काउंटी हुलिएन था. यह जमीन से करीब 5.5 कि नीचे था. इसी केंद्र पर 3 अप्रैल को भी 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. पिछले भूकंप का केंद्र जमीन से 34 किलोमीटर नीचे मापा गया था. पिछले भूकंप के बाद से ताइवान में कई छोटे-मोटे भूकंप महसूस किए जा चुके है.

सोमवार की शाम 5:00 बजे से रात 12:00 तक के बीच भी 80 से ज्यादा झटके ताइवान में महसूस किए गए थे. ताइवान में देर रात आए इस भूकंप के हल्के झटके जापान, चीन और फिलिपींस तक महसूस किए गए थे. हालांकि इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

Earthquake in Taiwan Earthquake shocks in Taiwan 6.3 magnitude earthquake