हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी, ED ने मांगा और वक्त, मिली नई तारीख

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी को दो हफ़्तों का समय दिया है. ईडी को 30 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का समय दिया गया है.

New Update
हेमंत सोरेन की जमानत

हेमंत सोरेन की जमानत पर सुनवाई

मंगलवार को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. रांची के पीएमएलए की विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से और समय मांगा, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर दिया. ईडी की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से 2 हफ्ते का समय मांगा गया था, जिस पर कोर्ट ने अपनी हामी भरी और मामले की अगली सुनवाई के लिए 1 मई की तारीख तय हुई.

पीएमएलए की विशेष अदालत में हेमंत सोरेन की तरफ से सुनवाई के लिए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल मौजूद रहे. कपिल सबल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दलील देते हुए ईडी के ज्यादा समय मांगने का विरोध किया. हालांकि कोर्ट ने फिर भी ईडी को 30 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का समय दिया और जमानत के लिए सुनवाई की तारीख 1 मई निर्धारित की. 

मालूम हो कि ईडी ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. हेमंत सोरेन पर रांची के बड़गई अंचल में साढ़े 8 एकड़ जमीन को गलत तरीके से दाखिल खारिज कर हड़पने का आरोप है. मौजूदा समय में हेमंत सोरेन रांची के होटवार जेल में बंद है. ईडी ने इस मामले में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के अलावा अफसर अली, भानु प्रताप प्रसाद, अंतू तिर्की, विपिन सिंह, प्रिया रंजन सहाय, मोहम्मद सद्दाम और इरशाद अख्तर शामिल हैं.

jharkhand news kalpana soren News Hemant Soren's bail jharkhand land for job scam