Jharkhand News: HC से देरी तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, इस मामले में दाखिल की अर्जी

Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन के जमानत मामले में अपना फैसला फरवरी में ही सुरक्षित रख लिया था, लेकिन अभी तक फैसला सुनाया नहीं गया है. 55 दिन इन्तेजार के बाद पूर्व सीएम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

New Update
सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला चल रहा है. ईडी हेमंत सोरेन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रहा है. इस मामले में 31 जनवरी के बाद से ही हेमंत सोरेन रांची के होटवार जेल में बंद है, अपनी गिरफ्तारी के बाद पूर्व सीएम सोरेन ने रिहाई के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसके बाद झारखंड उच्च न्यायालय ने 28 फरवरी को सुनवाई कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन सुनवाई के बाद अभी तक कोर्ट ने इस पर अपना फैसला नहीं सुनाया है. 

फैसले में देरी की को देखते हुए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हेमंत सोरेन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि है हेमंत सोरेन लोकसभा चुनाव के प्रचार में भाग नहीं ले पा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाते हुए हेमंत सोरेन ने अंतरिम जमानत की मांग की है. 55 दिन बीत जाने के बाद भी हाईकोर्ट का फैसला नहीं आने से पूर्व सीएम जमानत के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं. जमानत के लिए हेमंत सोरेन ने ट्रायल कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया है, जिसकी सुनवाई 1 मई को तय की गई है.

दरअसल झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर रांची के बड़गई अंचल में साढ़े 8 एकड़ जमीन को गलत तरीके से दाखिल खारिज कर हड़पने का आरोप है. मौजूदा समय में हेमंत सोरेन रांची के होटवार जेल में बंद है. ईडी ने इस मामले में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के अलावा अफसर अली, भानु प्रताप प्रसाद, अंतू तिर्की, विपिन सिंह, प्रिया रंजन सहाय, मोहम्मद सद्दाम और इरशाद अख्तर शामिल हैं.

jharkhand news jharkhand cm hemant soren Jharkhand Loksabha Election 2024 hemant soren moves to supreme court