Loksabha Chunav 2024: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की रैली, कहा- 'कांग्रेस सत्ता के लिए देश को तबाह करती है'

पीएम ने कहा कांग्रेस पुश्तैनी संपत्ति पर टैक्स लगाएगी. कांग्रेस का पंजा आपसे आपकी मेहनत की कमाई छीन लेगी. पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस के लिए एक स्लोगन भी दिया. पीएम ने नारा दिया कांग्रेस का मंत्र है जिन्दगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस के घोषणा पत्र से लेकर उसके शासनकाल और उसकी नीतियों की भी आलोचना की. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स पर दिए गये बयान पर भी निशाना साधा है. मोदी ने सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) पर निशाना साधते हुए कहा शाही परिवार के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर ज्यादा टैक्स लगना चाहिए. अब ये लोग उससे भी एक कदम आगे चले गए हैं.

Advertisment

पीएम ने कहा कांग्रेस पुश्तैनी संपत्ति (Inheritance Tax) पर टैक्स लगाएगी. कांग्रेस का पंजा आपसे आपकी मेहनत की कमाई छीन लेगी. पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस के लिए एक स्लोगन भी दिया. पीएम ने नारा दिया कांग्रेस का मंत्र है जिन्दगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी. जबतक आप जीवित रहेंगे कांग्रेस आपको टैक्स से मारेगी, और आपके मरने के बाद आपकी आधी संपत्ति भी ले लेगी.

पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पार्टी को पैतृक संपत्ति मानते हुए अपने बच्चों को दे दी वो नहीं चाहते हिं कि सामान्य भारतीय अपने बच्चों को अपनी संपत्ति दे.

कांग्रेस देश को तबाह करना चाहती है- पीएम मोदी

Advertisment

पीएम मोदी (PM Modi) ने रैली के दौरान I.N.D.I.A गठबंधन और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'जब मैं विकसित भारत कहता हूं, तो कांग्रेस वालों का और दुनिया की कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है. अगर भारत शक्तिशाली हो गया तो कुछ ताकतों का खेल ही बिगड़ जाएगा. भारत आत्मनिर्भर बन गया तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी.

इसलिए वे भारत में कांग्रेस और I.N.D.I.A गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं. कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को तबाह करने का रहा है. पीएम ने कहा देश में आतंकवाद किसके कारण फैला? देश में नक्सलवाद किसके कारण बढ़ा. कांग्रेस का कुशासन और लापरवाही, यही कारण है कि देश बर्बाद होता रहा. आज भाजपा नक्सलवाद और आतंकवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है. 

पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरते हुए कहा कांग्रेस वोट बैंक की भूखी है. पीएम मोदी ने आंबेडकर को याद करते हुए कहा "जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब आंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के अनुसार आरक्षण नहीं होगा. लेकिन वोट बैंक की भू​खी कांग्रेस ने इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान ​की पवित्रता की परवाह नहीं की और न ही बाबा साहेब आंबेडकर के शब्दों की.

वर्षों पहले, कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था. फिर कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई. कांग्रेस ने कहा कि SC-ST और ओबीसी का जो कोटा है, उसमें से चुरा कर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को आरक्षण दिया जाए. पीएम मोदी ने कहा अगर कोई आपके आरक्षण की रक्षा कर सकता है तो वो भाजपा है.

 

PM modi Sam Pitroda Inheritance Tax