Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने क्यों दी PM मोदी को बहस की चुनौती

पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस मैनिफेस्टों को लेकर लगातार दिए जा रहे बयान के बीच, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने एकबार फिर पीएम मोदी को पत्र लिखकर डिबेट की चुनौती दी है.

New Update
खरगे ने क्यों दी PM मोदी को बहस की चुनौती

खरगे ने क्यों दी PM मोदी को बहस की चुनौती

पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा कांग्रेस मैनिफेस्टों को लेकर लगातार दिए जा रहे बयान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष खरगे (Mallikarjun Kharge) ने एकबार फिर पीएम मोदी को पत्र लिखकर डिबेट की चुनौती दी है. खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर लेटर की फोटो पोस्ट की है जिसमें “पीएम मोदी को कांग्रेस और भाजपा के चुनावी मैनिफेस्टो पर डिबेट करने की चुनौती दी गयी है.” 

Advertisment

सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये लेटर में लिखा गया है आपने NDA के सभी उम्मीदवारों को पत्र लिखकर बताया कि उन्हें वोटरों से क्या बात करनी है. आपके लहजे से लगता है कि आपके अन्दर हतासा और चिंता है. हताशा और चिंता में आप ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देता है.”

खरगे ने पीएम पर आरोप लगाया कि पीएम चुनाव में हार से बचने के लिए झूठ और सांप्रदायिक भाषा का उपयोग कर रहे हैं. खड़गे ने पीएम मोदी से अपने 10 साल के कामों पर वोट मांगने को कहा.

वोटर खुद पढ़कर समझेगा

Advertisment

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) ने पत्र में आगे लिखा है कि वोटर इतने समझदार है कि वे कांग्रेस का मैनिफेस्टो खुद पढ़कर समझ सकते हैं. खरगे ने दावा किया कि कांग्रेस का मैनिफेस्टो इतना सरल और स्पष्ट है कि इसे समझाने की जरुरत नहीं है. कांग्रेस का मैनिफेस्टो सामाजिक न्याय और विकास की बात करता है.

खरगे ने पीएम मोदी या बीजेपी के किसी भी नेता को कांग्रेस और बीजेपी के मैनिफेस्टो पर खुली डिबेट की चुनौती दी है.

यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर बहस की चुनौती दी है. इससे पहले 25 अप्रैल को लिखे पत्र में खरगे ने पीएम मोदी से कांग्रेस मैनिफेस्टो समझाने के लिए समय मांगा था. खरगे ने पत्र में लिखा था कि आपके सलाहकार आपको गलत जानकारी दे रहे हैं. इसलिए वैक्तिगत तौर पर मिलकर अपना मैनिफेस्टो समझाने में मुझे ख़ुशी मिलेगी.

PM modi Mallikarjun Kharge Congress President