Second Phase Election: दूसरे चरण के लिए आज शाम से थम जाएगा चुनाव प्रचार, 26 अप्रैल को वोटिंग

Second Phase Election: 12 राज्यों के 88 सीटों पर चुनाव आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा. बिहार के भी 5 सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग होनी है, जिसके लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम मौका है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
दूसरे चरण का मतदान

दूसरे चरण का मतदान

देशभर में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है जिसके लिए आज शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार का समय है. 12 राज्यों के 88 सीटों पर चुनाव आज शाम से चुनाव प्रचार थम जाएगा. बिहार के भी 5 सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग होनी है, जिनमें भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज और बांका सीट शामिल है. इन सीटों के लिए भी आज शाम 5 बजे तक ही प्रचार करने का समय है.

Advertisment

प्रचार के आखिरी दिन पार्टियों ने कई जनसभाओं, रोड शो, नुक्कड़ नाटक इत्यादि  का आयोजन किया है. जिसमें बिहार में चुनाव प्रचार का जिम्मा भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया गया है. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष आज बिहार के तीन जिलों में ताबड़तोड़ जनसभाएं करने वाले हैं. तीन में से एक जनसभा दूसरे चरण और बाकी दो सभा तीसरे चरण के लिए आयोजित कराई गई है. भागलपुर दूसरे चरण, झंझारपुर और खगड़िया में तीसरे चरण में मतदान होने वाले हैं, जिसके लिए जेपी नड्डा आज बिहार में हैं.

दो सीटों पर त्रिकोणीय लड़ाई

दूसरे चरण में सबसे ज्यादा हॉट सीट बनकर उभरी पूर्णिया लोकसभा सीट पर सबकी नजर बनी हुई है. जहां से जदयू बनाम राजद बनाम निर्दलीय का मुकाबला होने वाला है. जदयू ने इस सीट से वर्तमान सांसद संतोष कुशवाहा को जिम्मेदारी दी है, तो वहीं राजद ने अपने पार्टी से बीमा भारती को टिकट दिया है. जबकि यहां से निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव ने भी अपना नामांकन भरा है, जिन पर खूब सियासी घमासान मच चुका है.

Advertisment

पिछले चुनाव में कांग्रेस के खाते में गई एकमात्र सीट किशनगंज से इस बार फिर से कांग्रेस ने वर्तमान सांसद डॉ जावेद को टिकट दिया है. जबकि जदयू से शाहनवाज आलम और एआईएमआई एम से अख्तरुल ईमान की यहां त्रिकोणीय लड़ाई होने वाली है.

भगलपुर, बांका और कटिहार

भागलपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा मैदान में है, जबकि जदयू से अजय मंडल मैदान में है. बांका लोकसभा क्षेत्र से गिरधारी यादव जदयू के उम्मीदवार है, जिनका मुकाबला यहां राजद उम्मीदवार जयप्रकाश नारायण यादव से होगा. कटिहार की जिम्मेदारी राजद ने तारीक अनवर को दी है, जदयू ने दुलाल चंद्र गोस्वामी को यहां से मैदान में उतारा है.

loksabha election 2024 second phase election in Bihar Second Phase Election Election campaign for second phase second phase voting on 26 April